apna Mobile Number badal kar Fake Call kaise kare

अपना Mobile Number बदलकर किसी को Fake Call कैसे करें

एंड्राइड प्लेटफार्म वाले मोबाइल फोन में वह सबकुछ किया जा सकता है, जो एक यूजर करना चाहता जिसके लिए आपको अनगिनत App मिल जायेंगी जिसमें आप अपनी आवाज से लेकर अपने चेहरे तक से मोबाइल फोन को कंट्रोल कर सकते हैं और इसमें जो सबसे बड़ी चीज है, वह यह कि किसी को भी नंबर बदलकर कॉल कर सकते हैं, जिसे फेक कॉल कहा गया है।

क्या है Fake Call

जब भी हम किसी को Call लगाते हैं, तो उसके मोबाइल पर हमारा नंबर दिखता है, वहीं इसके विपरीत जब आप किसी को Fake Call करेंगे तो उसके मोबाइल पर वह नंबर दिखेगा जिसे आप दिखाना चाहते हैं, जैसे कि आप दूसरे को कॉल करते समय 123456789 नंबर के तौर पर दिखाना चाहते हैं, तो यह उसके मोबाइल नंबर पर दिखेगा।

यह भी पढ़े: Mobile Pattern का Lock सिर्फ 5 मिनट में कैसे तोड़े

इसके अलावा आप कॉल में अपनी आवाज को भी बदल सकते हैं, जैसे आप पुरुष की आवाज की जगह पर महिला की आवाज में सामने वाले सुना सकते हैं, जो सबकुछ इस एक एप के जरिए होगा और सामने वाले के लिए आपको पहचान पाना भी मुश्किल भरा हो जाएगा।

Fake Call कैसे करे

कई सारी Apps आपको इंटरनेट पर मिल Fake Call करने के लिए मिल जायेगी लेकिन यदि सबसे बेहतर App को लेकर बात करी जाए तो वह Caller ID Changer App है। यह App आपको Playstore पर नहीं मिलेगा क्योंकि गूगल fake चीजों को लेकर कभी समर्थन नहीं करता है, जिसके बाद आपको इसे सीधे जाकर इंटरनेट से इसका APK डाउनलोड करना होगा।

यह भी पढ़े: Android Root से होने वाले फायदा

डाउनलोड करने के बाद आपको सबसे पहले वह नंबर लिखना होगा जो आप सामने वाले के मोबाइल नंबर पर दिखाना चाहते हैं। जिसके बाद नीचे की तरफ कॉल करने का ऑप्शन होगा जिसमें आप जिसे फोन लगाना चाहते उसे लगाएं। वहीं यदि आप अपनी आवाज को बदलना चाहते है, तो इसके लिए आपको सेटिंग में जाकर पुरुष या महिला वाला विकल्प चुनना होगा।

एक बात ध्यान रखियेगा कि इस एप को प्रयोग आप तभी कर सकते हैं, जब आपके मोबाइल फोन का इंटरनेट चल रहा होगा क्योंकि यह एप उसी के जरिए अपना काम करती है।

बैलेंस किस तरह से डलवाएं

इस एप में आपको शुरु में 0.90 का बैलेंस मिलेगा जिसके जरिए आप एक या 2 ही कॉल कर सकेंगे। बैलेंस खत्म होने के बाद आपको इसमें एड करने के लिए आपको फिर से कॉल करना होगा जिसके बाद आपको वह विकल्प मिल जाएगा जिसके जरिए आप दुबारा से कॉल कर सकेंगे।

यह भी पढ़े: Fingerprint स्कैनर के जरिए इन 3 एप से मोबाइल की एप्लीकेशन को रखिए सुरक्षित

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *