flipkart-axis-bank-credit-card

फ्लिपकार्ट एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड के फायदे

फ्लिपकार्ट आज के समय मे दुनिया का सबसे बेहतर और सबसे ज्यादा कमाने वाला ई-कॉमर्स बेवसाइट है, देश और देश के जनता के देखते हुए फ्लिपकार्ट एक बार फिर लोगो के लिए एक बेहतर योजना लेकर आयी है। इस योजना का नाम है फ्लिपकार्ट एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड योजना, इस योजना के तहत फ्लिपकार्ट अपने ग्राहको के लिए जो शॉपिंग के लिए जो फ्लिपकार्ट से काफी ज्यादा शॉपिंग करते है। इस बार फ्लिपकार्ट कंपनी ने एक्सिस बैंक के साथ मिलकर अपने ग्राहको के लिए क्रेडिट कार्ड कि सुविधा लेकर आयी है। इस योजना के तहत ग्राहक क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करके कैशबेक से काफी हद चिजो का दाम कम कर पायेंगे, अगर सरल सब्दो मे कहा जाये तो ऐसा समझ लिजीए कि ये क्रेडिट कार्ड कैशबैक के लिए है और शॉपिंग के लिए काफी फायदेमंद साबित होने वाली है।

क्रेडिट कार्ड के लिए योग्यता

जो कोई भी इस कार्ड के लेना चाहते है उनकि उम्र 18 वर्ष से लेकर 70 वर्ष तक की होनी चाहिए, इसके अलावा आपका बैंक खाता एक्सिस बैंक मे होना चाहिए।

क्रेडिट कार्ड के लिए आवेदन कैसे करें

flipkart-axis-bank-credit-card

जो कोई भी व्यक्ति इस कार्ड का लाभ उठाना चाहते है, उन्हे इस कार्ड के लिए एक्सिस के बेवसाइट पर जाना होगा और आप वहां से कार्ड के लिए आवेदन कर सकते है या फिर एक्सिस बैंक के नजदिकी शाखा मे जाकर भी फॉर्म भर सकते है।

लक्ष्य

फ्लिपकार्ट कंपनि कि माने तो इस योजना के तहत देश के 10 लाख लोगो तक पहुंचाना है, मतलब 10 लाख लोगो इस कार्ड के पहले ल्क्ष्य मे आते है। इससे फ्लिपकार्ट कंपनि कि लोगो तक पहुंच ज्यादा बनेगी और ब्रिकी भी भी ज्यादा होगी, फ्लिपकार्ट कंपनि पहले भी कई मौको पर अपने आपको एक बेहतर ई-कॉमर्स कंपनि बता चुकि है। कंपनि के सी.ई.ओ कल्याण कृष्णमुर्ति ने कहा है कि इस कार्ड के जरीये हम देश मे क्रेडिट कार्ड को लेगे तक पहुंचाना है।

यह क्रेडिट कार्ड न्यू-टु-क्रेडिट यानी नए क्रेडिट कस्टमर्स को उपलब्ध कराया जाएगा, जिससे कैश ऑन डिलिवरी(CoD) ऑर्डरों में कमी आएगी। फ्लिपकार्ट इस कार्ड के जरिए क्रेडिट इंडस्ट्री में बड़ी संभावनाएं देख रहा है। फ्लिपकार्ट में पहले ही। बाय नाउ, पे लेटर (खरीदो अभी, पेमेंट बाद में) का फीचर है। ऐसे में क्रेडिट कार्ड की सुविधा नए यूजर जुटाने में काफी मददगार साबित होगी।

कार्ड कि विशेषता

कैशबैक ऑफर- अगर फ्लिपकार्ट कंपनि कि माने तो फ्लिपकार्ट, मिंत्रा(Myntra) और टुगुड(2Gud) से खरीदारी करने पर हर बार 5% कि छुट मिलेगी। इसके अलावा इससे जुडे पार्टनर्स मेक माय ट्रिप(Make my trip), उबर(Uber), पिविआर(PVR), गो.आई.बीबो(GOIBIBO) और अर्बन क्लेप(Urban Clap) से खर्च करने पर आपको 4% तक की छुट मिलेगी।

इसके अलावा कार्ड के साथ एक वेलकम ऑफर भी मिलने वाला है, जिसके तहत 4000 रेस्त्रां, एयरपोर्ट लाउंज एक्सेस और 500 रुपये प्रतिमाह का पैट्रोल भरवाने पर 20% तक कि छुट मिलेगी।

EMI( Easy month installment)-फ्लिपकार्ट से सामानो कि खरीदारी करने पर ग्राहक को EMI ऑफऱ मिलने वाला है, 2500 से अधीका खरीदारी को फ्लिपकार्ट ने EMI जैसी सुविधा लोगो को प्रदान किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *