Housewife ghar baithe kaise paise kamaye

Housewife घर बैठे ऑनलाइन पैसे कमाये

Housewife घर बैठे ऑनलाइन पैसे कमाये: आज के समय मे लडकियां लडको से पिछे नही बराबर होकर चलती है। बात घर संभालने से लेके क्रिकेट के मैदान तक शहर कि सुरक्षा से लेकर देश कि सुरक्षा तक हर जगह लडकियो का बोलबाला है। ऐसे मे फिर बात आती है क्या लडकि या फिर महिलायें भी इंटरनेट की मदद से पैसे कमा सकति है तो हां इसपर किसी का रोक नही है।

अगर कोई सोचता है की महिलायें पैसे नही कमा सकती है तो वो गलत है क्योकि महिलायें भी पैसा कमा सकती है और किसी मर्द के मुकाबले भी ज्यादा कमा सकती है। बात जब इंटरनेट की मदद से कमाने की हो रही है तो लडकियां भी वही करेंगे जो लडके इंटरनेट की मदद से पैसे कमाने के लिए करते है। इससे कोई दिक्कत नही है या फिर कोई फर्क नही पडता है की वो महिला House Wife है या फिर Office Worker। Office Worker महिलाओं के लिए तो एक बार को कोई दिक्कत नही आती है लेकिन बात House Wife की करें तो ये भी इंटरनेट की मदद से पैसे कमा सकती है।

ये भी पढ़े: कैसे कमाये घर बैठेऑनलाइन पैसे

Housewife घर बैठे ऑनलाइन पैसे कमाये

आज हम कुछ ऐसे तरीके लेके आये है जिससे घर बैठे House Wife से लेके Office Worker तक सभी महिलायें इंटरनेट की मदद से पैसे कमा सकती है।

Meesho

ये पहला तरीका है इंटरनेट की मदद से पैसे कमाने का। ये एक ई-कॉर्मस वेबसाइट है जिसका इस्तेमाल कर महिलायें पैसा कमा सकती है। इस ऐप को इंस्टॉल कर या आप इस वेबसाइट का इस्तेमाल कर इसके सामानो को प्रोमोट कर सकते है।   

इस ऐप या वेबसाइट की अच्छी बात है की आप इसमे अपने Profit Margin को खुद तय कर सकते हो। एक Product को बेचने पर या फिर एक प्रोडक्ट के बिकने पर आपको कितना फायदा होना चाहिए यह आप तय कर सकते हो लेकिन जैसा की हमने आपको पहले ही बता दिया है की इन सब के लिए सबसे जरूरी है आपके पास कांटेक्ट होना चाहिए, जिसे आप प्रोडक्ट को बेचोगे। जब आपके कांटेक्ट से प्रोडक्ट बिकता है तो आपका तय किया हुआ रकम आपके अकाउंट मे खुद ब खुद आ जाता है।

Online Teaching-

Online Teaching

अगर आप मे हुनर है की आप लोगो को पढा सकती है तो आप इस हुनर से इंटरनेट से पैसे कमा सकती है। आप चाहे तो YouTube पर पढाकर पैसे कमा सकते है या फिर वेबसाइट बनाकर कोर्स को बेचकर पैसे कमा सकते हो।

अगर आपको लगता है की आप खाना बनाना सिखा सकती है तो आप इसके लिए भी YouTube पर विडीयो बना सकती है और ये भी कमाने का अच्छा जरीया है। ये दो अलग-अलग तरीके है बस हुनर एक है। आपसे पहले भी कई महिलाये इसका फायदा उठा रही है।

Affiliate Marketing-

Housewife घर बैठे ऑनलाइन पैसे कमाये

पैसे कमाने के लिए महिलाओं के लिए Affiliate Marketing भी एक बेहतर विकल्प है Amazon Affiliate को Affiliate Marketing भी कहते है। इसमे आपको Amazon Association के तौर पर रजिस्टर करना होता है। इसके बाद Amazon के प्रोडक्ट को प्रोमोट करना होता है मतलब आप किसी Blog, Website या फिर Social Media मे प्रोडक्ट को प्रोमोट करना होता है या ये कहे की प्रोडक्ट को बेचना होता है और इसके लिए आपको कमीश्न दि जाती है। आप अपने प्रोडक्ट को पहले ही तय करलें जैसे की आप बेच तो सबकुछ सकती है लेकिन Beauty Product और Kitchen Product बेचना आपके लिए बेहतर विकल्प साबित हो सकता है।

ये भी पढ़े: Online पैसे कमाने के 11 तरीका

आप अमेजन की जगह किसी और भी ई-कॉमर्स वेबसाइट को ले सकते है और उसके प्रोडक्ट को प्रोमोट कर सकते है और पैसे कमा सकते है।   

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *