जूड़ा बनाने का तरीका

जूड़ा बनाने का तरीका (Juda Banane Ka Tarika)

जूड़ा बनाने का तरीका: महिलाएं अपनी सुंदरता को लेकर बेहद गंभीर रहती जिसमें वह अपनी ड्रैस से लेकर मेकअप तक में खास ध्यान रखती हैं। लेकिन इसके अलावा भी महिलाओं के पास और भी दिक्कते को खुद को संवारने के लिए सामना करना पड़ता है, जिसमें उनका हेयर स्टाइल प्रमुख तौर पर शामिल है।

जूड़ा बनाने का तरीका

क्योंकि यदि उनका हेयर स्टाइल बाकी चीजों के साथ नहीं मिला तो सबकुछ बेकार हो जाता है, लेकिन यदि उनका हेयर स्टाइल बाकी चीजों के साथ मेल खा जाता है, तो सबकुछ बेहद सुंदर दिखाई देता है। अधिकतर महिलाएं हेयरबन बनाना पसंद करती हैं, लेकिन उनके पास इसको लेकर अधिक जानकारी नहीं होती है, जिसके बाद हम आपकी इस समस्या को भी दूर करते हुए अलगअलग तरह के हेयरबन या जूड़ा बनाने के तरीकों के बारे में बताने जा रहे हैं।

यह भी पढ़े: टाई बांधने के तरीके

जूड़ा बनाने का तरीका (Juda Banane Ka Tarika)

#1 मोगरा बन हेयर स्टाइल: 

mogra bun hairstyle

यदि किसी महिला के बॉल बेहद ही घने और लम्बे हैं, तो वह इस जूड़े को बना सकती है, जिसके बाद वह अपने जूड़े में मोगरा के फूल को लगाकर उसे एक बिल्कुल ही अलग लुक देने का काम कर सकती है।

#2 साइड डबल बन जूड़ा: 

sideways double bun jooda

साइड डबल बन जूड़ा को लेकर बात करी जाए तो यह किसी महिला को ट्रैंडी लुक देने के साथ उसके लिए कंफर्टेबल भी रहता है। इसे बनाने के लिए सबसे पहले साइड के बालों को कर्ल किया जाता है और फिर जूड़ा बनाया जाता है। वहीं डबल बन जूड़ा बनाने के लिए दोनों तरफ के साइड बालों को लेकर एक पोनी बनायें और फिर पहली पोनी को साइड से पिन लगाकर सेट करे जिसके बाद दोनों ही पोनी के बीच बचने वाली जगह पर जूड़ा सजा सकते हैंं।

यह भी पढ़े: साङी पहनने के तरीके

#3 स्ट्ड जूड़ा:

studs jooda

यह जूड़ा बिल्कुल साधारण सा होता है, लेकिन इसको लेकर यह बात ध्यान में रखनी होती है, कि इसे बनाने के बाद आपको कोई अच्छी सी क्लिप लगानी है ताकि जूड़ा टाइट भी बना रहे और सुंदर भी दिखता रहे, इसमें सफेद गजरा भी लगाया जा सकता है।

#4 पोनीटेल

ponytail juda

यह हेयर स्टाइल बेहद ही पुराना है, लेकिन इसे अलगअलग तरीकों से अपनाकर हमेशा नया रखा जा सकता है। पोनीटेल बांधने से पहले किसी भी महिला को यह बात ध्यान में रखनी चाहिए कि उसके बॉल किसी तरह के हैं, मतलब सीधे हैं, या फिर कर्ली जिसके बाद यदि किसी महिला के बॉल सीधे हैं, तो उसे हाई पोनीटेल बांधनी चाहिए तो वहीं यदि किसी महिला के बॉल कर्ली हैं, तो उसे साइड पोनीटेल बनानी चाहिए जिसमें उसे अपने बॉलों को थोड़ा ढीला भी छोड़ना चाहिए ताकी वह लम्बें मालूम पड़े।

यह भी पढ़े: फेशियल के तरीके

#5 ट्वीस्टेड जूड़ा: 

twisted juda

इस जूड़े के स्टाइल को पुराने समय का भी कह सकते हैं, जिसे आज भी महिलायें बेहद पंसद करती हैं। इसे आप किसी भी फैंसी साड़ी में पहन सकती हैं, जिसमें जूड़े को टाइट रखने के लिए पिन का उपयोग किया जाता है। ट्वीस्टेड जूड़े को पारंम्परिक परिधान में नहीं बनाना चाहिए क्योंकि वह उसमें अच्छा नहीं लगेगा।

#6 प्लेटेड बन: 

नार्मल किसी समारोह में शामिल होने के लिए महिलाएं इस जूड़े का उपयोग कर सकती हैं, जिसमें उनके बालों को साइड से खजूर की तरह चोटी बनाकर आखिर में उसे जूड़े का रुप देना होता है।

#7 बी स्टाइल जूड़ा:

b style juda

यह बी स्टाइल जूड़ा आज के समय में महिलाओं को बेहद पसंद रहा है, क्योंकि इस जूड़े को वह साड़ी और शूट दोनों में बनाकर खुद को एक बिल्कुल ही अलग लुक दे सकती हैं। इसके अलावा यदि कोई महिला इस दुविधा में हैं, कि वह इंडो वेस्टर्न परिधान पहनने के बाद किस तरह का जूड़ा बनाये तो उसमें भी यह बी स्टाइल का जूड़ा काफी कारगर साबित हो सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *