kaise-badhaye-tik-tok-par-followers

कैसे बढ़ाये Tik Tok पर फॉलोअर्स

आज के समय मे आया हुआ Tik Tok ऐप लोगो के बिच मे काफी पोपुलर हो चुका है और साथ मे प्रतियोगी भी हो गया है। जब बात मस्ती से उठकर कंपिटिशन कि ओर बढ जाये तो हर कोई बेहतर करना चाहता है और लोगो के मुकाबले आगे रहना चाहता है। हम सभी ने युटुब पर Tik Tok लके कई सारे विडीयो भी देखा होगा लेकिन युटुब चैनल पर भी उन्ही के विडीयो देखने को मिलते है, जिनके Tik Tok पर फोलोवर्स ज्यादा होते है। ऐसे मे इस समय पर Tik Tok पर विडीयो बनाने वाला हर इंसान यही चाहते है कि उसके फॉलो करने वालो कि संख्या ज्यादा हो मतलब उन्हे ज्यादा से ज्यादा लोग फॉलो करें और उसका अकाउंट ज्यादा से ज्यादा लोगो तक पहुंचे।

जब आप Tik Tok पर नये नये होते हो तो आप भी चाहते हो की आपके फॉलोवर्स कि संख्या जल्दी से जल्दी बढ जाये, हांलाकी शुरुआती दौर मे ऐसा नही होता है। Tik Tok के शुरुआती समय मे आपको सिर्फ कुछ लाइक मिलते है और फॉलोवर्स भी कुछ ही होते है। जैसा कि हमने आपको पहले ही बताया है कि बढत समय के साथ Tik Tok मे कंपीटिशन का बढना, ऐसे मे आप सोचते है कि आपके फॉलोवर्स कैसे बढेंगे। यह तब तक होगा जब तक कि आपकी कोई विडीयो वायरल  नहीं हो जाती है।

Tik Tok आज के समय मे लगभग पूरे दुनिया मे इस्तेमाल किया जा रहा है और लगभग 1 अरब से भी ज्यादा लोग Tik Tok का इस्तेमाल कर रहे है। हर कोई चाहता है कि उसके ज्यादा से ज्यादा फॉलोवर्स हो क्योकि हम सभी इस बात से वाकिफ है कि Tik Tok पर ज्यादा फॉलोवर्स होने से क्या फायदे होता है।

आज इस आर्टिकल मे आप ये जानेंगे कि Tik Tok पर फॉलोवर्स कैसे बढाये या फिर क्या तरीका है जिससे Tik Tok पर आपके फॉलोवर्स बढ जायेंगे।

Tik Tok पर Followers कैसे बढ़ाएं

Tik Tok फॉलोवर्स के बढाने के कुछ सामन्य से टिप्स

  1. सबसे पहले तो आपको शुरुआत अपने Tik Tok प्रोफाइल के करना होगा, मतलब आपको अपने प्रोफाइल को हद से –ज्यादा ही आर्कषित बनान होगा, जिससे कोई भी अगर आपके प्रोफाइल को चेक करे तो वो सीधा फॉलो बटन पर ही टैप करे।
  2. जैसा कि आप भी जानते होगे या फिर लोगो को देखा भी होगा कि Tik Tok पर लोग लगातार विडीयो बनाकर डालते रहते है। मतलब रोजाना विडीयो बनाकर Tik Tok पर अपलोड करते है।
  3. जैसा कि आप सभी ने युटुब पर देखा भी होगा और शायद जानते भी होगे कि विडीयो पोस्ट करने के बाद विडीयो के छोटी सी जानकारी देते है और साथ मे विडीयो के विषय पर हैशटेग का इस्तेमाल करते है, जो ये बताता है कि विडीयो कहना क्या चाहती है। अगर हो सके तो करेंट ट्रेंड पर भी विडीयो बनाये।
  4. अगर लआप काफी समय से Tik Tok पर विडीयो बना रहे है और आपने अभी duet video नही बनाया है तो आपको ये करके देखना चाहिए। आपने देखा ही होगा कई लोग इस तरीके का प्रयास भी करते है और सफल भी होते है।
  5. कई बार Tik Tok पर चैलेंज विडीयो भी वायरल होता है और अगर आप इसमे प्रतिभागी बनते है और चैलेंज को बेहतर तरीका से पुरा करते है तो आपके फॉलोवर्स बढने के चांस बढ जाते है।
  6. हम सभी ने देखा होगा कि लोग अब अपने बात को बताने के लिए सोशल मिडीया पर स्टेटस लगाना पसंद करते है और ऐसे मे स्टेटस मे आपकी विडीयो हो तो आपके लिए बेहतर है क्योकि इससे भी लोग आपको फॉलो करने लगेगे। इससे आपके फॉलोवर्स बढेगे जो कि आप चाहते भी है। कुल मिलकर कहने का मतलब ये है कि अगर स्टेटस के लिए विडीयो बनाते है तो आपके लिए बेहतर है।
  7. वैसे देखा गया है कि टिक टोक से जितने भी लोग फेमस हुए हैं उनमे एक बात समान रही है वह कुछ अलग ट्राय कर रहे थे अगर आपको भी फेमस होना है तो आपको कुछ हटके वीडियो बनाना है। ऐसी वीडियो लोगो को काफी पसंद आती हैं इससे आपको फॉलो करने के चांस ज्यादा हो जाते हैं।
  8. सबसे अंतिम मे सबसे अलग और सबसे बडी बात एक कथन है“ कभी भी भीड का हिस्सा नही बनना चाहिए” या फिर “Be Unique” आपको लोगो से अलग विषय पर विडीयो बनाने का कोशिश करें, ऐसा करना आपको लोगो से अलग बनाता है, जिसे लोग आपको फॉलो करने पर मजबुर हो जाये।

Tik Tok पर Followers बढ़ाने का Website

Tik Tok पर Followers बढ़ाने का Website

अबतक Tik Tok पर फॉलोवर्स बढाने के सामान्य तरीके के बारे मे आपने पढा या ये कहे कि आपने जाना। इसके बाद इंटरनेट पर कई सारे बेवसाइट जिसके इस्तेमाल से आप Tik Tok पर फॉलोवर्स बढा सकते है। हम आपके ऐसे एक बेवसाइट के बारे मे बतायेंगे, जिसके मदद से आपके फॉलोवर्स बढ जायेंगे और आपने अबतक इस बेवसाइट का इस्तेमाल नही किया है तो आपको एक बार ट्राय जरुर करना चाहिए।  

अगर आप Tik Tok पर नये है और आप चाहते है कि जल्द से जल्द आपके फॉलोवर्स बढ जाये तो आपको एक बार इस बेवसाइट का इस्तेमाल करना चाहिए।

हम सभी इस बात से वाकिफ है कि फॉलोवर्स के बढने का मतलब है कि ज्यादा से ज्यादा लोगो तक आपके विडीयो का पहुंचना और आपके द्वारा बनाये गये विडीयो का कंटेट का बेहतर होना, लोगो को आपके द्वारा बनाये गये कंटेट का पसंद आना। इसके बाद ही लोग आपके प्रोफाइल को चेक करते है और आपसे जुडते है। अगर आप इन चिजो से अपरीचित है तो आपके लिए हि ऐसे बेवसाइट बनाये गये है, हम बात कर रहे है grplive.com के बारे मे।

  1. सबसे पहले आप अपने फोन मे grplive.com वेबसाइट पर जाये और फिर Instant Access पर टैप करे।
  2. इसके बाद आपको जिस भी टिक टोक अकाउंट को फैमस करना चाहते है या फॉलोवर्स बढ़ाना चाहते है। उस अकाउंट का यूजरनेम डाले और इसके नीचे वाले बॉक्स में आपको दे विकल्प मिलेंगे जो कि आपके फोन के बारे मे होगा iOS या फिर Android सेलेक्ट करके Next पर क्लिक करे।
  3. अगले पेज मे जाने के बाद आप अपने अनुसार से सेट करलें, हांलाकी बेहतर यही होगदा कि इसे ऐसे ही रहने दे और Confirm पर टैप करें। इसके बाद following बढ़ाने का प्रोसेस शुरू हो जायेगा।
  4. प्रोसेस पुरी होने तक आपको वेरीफाई किया जायेगा, जिसके लिए आपको अलग-अलग तरह के टास्क दिये जायेंगे। जिसे आपके पुरा करते जाना है, जिसकते बाद आपके अकाउंट पर फॉलोवर्स बढते ही जायेंगे।

अगर आपके मन मे ये सवाल आया भी होगा कि बेवसाइट से कैसे बढ सकते है फॉलोवर्स तो इसका जबाव आपको मिल गया होगा। इन सबके बावजुद इस बेवसाइट कि सबसे अच्छी बात ये है की इसमे आपको सिर्फ युजरनेम डालनाल है, पासवर्ड की कोई जरुरत नही पडने वाला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *