कैसे कमाये Amazon से पैसे?

Amazon से पैसे कैसे कमाये?

Amazon नाम से तो हम सभी वाकिफ है और हम सब ने इस वेबसाइट से कुछ न कुछ खरीदा ही होगा या फिर Amazon Prime पर मिर्जापुर जरुर देखा होगा लेकिन आप मे से कितने लोग इस बात को जानते है की Amazon से भी पैसे कमाये जा सकते है। आज हम आपको इस लेख मे Amazon से पैसे कमाने का तरीका बतायेंगे और क्या-क्या विकल्प है पैसे कमाने का वो भी बतायेंगे।

Amazon से पैसे कैसे कमाये?

आज हम बात करने वाले है तीन अलग तरीको की या तीन अलग विकल्पो के बारे मे।

  1. Amazon Prime
  2. Amazon FBA
  3. Amazon Association (Affiliate)

ये भी पढ़े: कैसे कमाये शायरी और जोक्स से पेैसे

Amazon से पैसे कैसे कमाये?

आज आप इन सभी तरीको के बारे मे जानेगे और ये तीनो क्यो है ये जानेगे और ये भी जानेगे की इनसे पैसे कैसे कमा सकते है।

1. Amazon Seller-

Amazon Seller बनकर आप आसानी से पैसे कमा सकते है। आज के समय मे हर काम ऑनलाइन होता है और लोगो के लिए ये तरीका काफी बेहतर है। Smartphone से लेके खाने के लिए खाना सब कुछ आप ऑनलाइन ऑर्डर कर सकते है और आपके घर तक ये सर्विस पहुंचती है। आप Amazon की वेबसाइट पर जाकर As a seller रजिस्टर कर सकते हो और अपनी सामानो को ऑनलाइन बेच सकते हो। इस तरीके से Amazon Seller बनकर आप अपने कमाई को बढा सकते है और साथ मे आपकी कमाई के दायरे को भी बढा सकते हो क्योकि इसमे आपको प्रोडक्ट के पैकिंग से लेकर होम डिलिवरी तक सब आपको करनी होती है।    

 2. FBA(Fulfillment by Amazon)-

Fulfillment by Amazon ये भी Amazon से पैसे कमाने का एक बेहतर तरीका है। FBA आपके व्यापार को बढाने का अच्छा तरीका है, हांलाकी इस विकल्प मे भी आप आपने प्रोडक्ट को ही बेचते हो लेकिन Amazon Seller और FBA मे काफी फर्क है और दोनो Amazon के दो अलग- अलग सर्विस को प्रदान करती है।    

अगर आप Amazon Seller है तो जैसा की आपको पहले ही बता दिया है की प्रोडक्ट के पैकिंग से लेके शिपिंग और डिलिवरी तक सबकुछ आपको ही करना होता है। अगर आप Fulfilment by Amazon के तौर पर Amazon पर रजिस्टर करते है तो आपको कुछ नही करना होता है, प्रोडक्ट के पैकिंग से लेके शिपिंग और डिलिवरी तक सबकुछ Amazon ही करता है।

ये भी पढ़े: YouTube से पैसे कमाने का तरीका

 3. Amazon Association (Affiliate)-

Amazon से पैसे कमाने का ये भी एक अच्छा तरीका है, Amazon Affiliate को Affiliate Marketing भी कहते है। इसमे आपको Amazon Association के तौर पर रजिस्टर करना होता है। इसके बाद Amazon के प्रोडक्ट को प्रोमोट करना होता है मतलब आप किसी Blog, Website या फिर Social Media मे प्रोडक्ट को प्रोमोट करना होता है या ये कहे की प्रोडक्ट को बेचना होता है और इसके लिए आपको कमीश्न दि जाती है।   

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *