kaise-kare-whatsapp-mein-khud-ko-unblock

कैसे करें Whatsapp मे खुद को Unblock?

Whatsapp मे खुद को Unblock कैसे करें

बदलते समय के साथ लोग भी बदले और उनका सोशल मिडीया का प्लेटफार्म भी। किसी समय सोशल मिडीया के नाम पर लोगो के पास सिर्फ फेसबुक या ईमेल हुआ करते था। समय बदला फोन स्मार्टफोन मे बदला और लोगो ने सोशल मिडीया का अलग अलग प्लेटफार्म भी बदला। अभी के समय को देखें तो लोगो के पास विकल्प है की वो कौन से सोशल मिडीया का ज्यादा इस्तेमाल भी करना चाहते है। हांलाकी फेसबुक इन सबमे काफी आगे चल रहा ता लेकिन Whatsapp का आना जैसे लोगो के लिए वरदान हो गया था।

Whatsapp के आने के बाद से लोगो ने Whatsapp को ही अपना पहला और बेहतर सोशल मिडीया माना और देखते ही देखते Whatsapp इस रेस मे काफी आगे निकल गयी। आज के समय मे लोगो के फोन मे फेसबुक हो या न हो लेकिन Whatsapp हर किसी के फोन मे होता है। बढते समय के साथ Whatsapp ने भी अपने फिचरर्स मे बदलाव किये ताकी लोगो का ज्यादा से ज्यादा से सुविधा मिल सके। अभी के समय मे Whatsapp भी फेसबुक के अंदर ही आती है मतलब Whatsapp भी अब फेसबुक का ही एक अंग है।   

जैसे Whatsapp आगे बढी लोगो ने इसे अपनाया। Whatsapp पर ब्लोक होना आम बात है, आपके किसी दोस्त ने आपको अपने Whatsapp अकाउंट से आपको ब्लोक कर दिया है या फिर किसी प्रमी जोडे मे अन-बन के बाद दोनो मे कोई भी एक दूसरे को ब्लोक कर देते है। आप को बात करनी होती है और आप सोचते है की वो आपको अनब्लोक करेगा तो आप बात कर पायेंगे लेकिन ऐसा नही होता है। आज इस लेख मे आप जानेंगे की आप खुद को दूसरे अकाउंट से खुद को अनब्लोक कैसे करें। अब आप सोच रहे होगें की ऐसा हो सकते है या फिर ऐसा हम कर सकते है तो हां बिल्कुल हो सकता है और आप ऐसा कर सकते है।   

Block के बारे मे कैसे पता करें

 

अगर आपने Whatsapp का इस्तेमाल किया होगा तो आप जानते होगे की आप ब्लोक हो गये है लेकिन जिन्होने अभी तक Whatsapp का इस्तेमाल नही किया है तो आपको बता दें की अगर आप किसी के भी द्वारा ब्लोक किये जाते है तो आप उसे मैसेज तो कर सकते है लेकिन वो मैसेज उस तक नही पहुंचेगा। इसके अलावा भी आप उसके प्रोफाइल फोटो और उसके द्वारा लगाये गये स्टेटस भी नही देख पाते है।

Whatsapp मे खुद को unblock कैसे करें

सबसे पहले आपको अपने वाट्सऐप की सेटिंग में जाना है यहाँ अकाउंट पर क्लिक करना हैं. इसके बाद delete my account पर क्लिक करना है.

जब आप ये जान जायेंगे की आपको आपके किसी दोस्त ने ब्लोक किया है तो अनब्लोक करने के लिए सबसे पहले आपको Whatsapp के सेटिंग मे जाना है। सेटिंग मे जाने के बाद अकाउंट पर टैप करें।

अकाउंट के खुलने के बाद को 6 विकल्प दिखेंगे, जिसमे से आपको सबसे अंत मे दिखेगा Delete my account, आपको Delete my account पर टैप करना है।

Whatsapp मे खुद को unblock कैसे करें

Delete my account पर टैप करने के बाद Whatsapp आपसे मोबाइल नंबर पुछेगा जिससे आपका Whatsapp अकाउंट बना हुआ है, नंबर डालकर आपको अपने अकाउंट को डिलीट कर देना है। अपने Whatsapp अकाउंट को डिलीट करने के बाद Whatsapp को भी अपने फोन से अनइंस्टॉल कर दें।  अब आप अपने फोन को एक बार रिबुट या रिस्टार्ट करें और अपने फोन के प्ले स्टोर से Whatsapp को एक बार से डाउनलोड करके इंस्ट़ल कर लें। Whatsapp को इंस्टॉल करने के बाद एक बार फिर जिस नंबर से आपका Whatsapp का अकाउंट था, उसी नंबर से Whatsapp अकाउंट बनाये।

जब आप अकाउंट बना लेंगे तो आप खुद ब खुद लोगो के अनब्लोक लिस्ट से रिमुव हो जायेंगे। आपके Whatsapp contact वापस से भी आ जायेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *