kya-hai-jio-coin-kitna-hai-iska-price-aur-kaise-kharid-sakte-hain

क्या है Jio Coin कितना है इसका Price और कैसे इसे खरीद सकते हैं

Jio Coin के बारे में हम सभी में से काफी कम लोगों को इसके बारे जानकारी होगी लेकिन उससे पहले आपको यह बात जान लेनी होगी कि यह एक तरह की क्रिप्टोकरेंसी के रुप में है, जिसको डिजीटल लेनदेन के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। जब से पूरे विश्व में ऑनलाइन पेमेंट की सुविधा शुरु हुई है, उसके बाद से लगातार हमने कई तरह की क्रिप्टोकरेंसी के बारे में भी सुना है।

भारत की सबसे बड़ी टेलीकॉम ऑपरेटर कंपनी रिलायंस जियो ने इसी तरफ अपना कदम आगे बढ़ाते हुए खुद की क्रिप्टोकरेंसी को मार्केट में लांच करने का ऐलान किया है। Jio Coin के रुप लांच होने वाली यह करेंसी डिजीटल लेनदेन के लिए प्रयोग में लायी जा सकती है। वहीं हमारे देश में इससे पहले से ही Laxmi Coin और Indicoin चल रहा है, जो क्रिप्टोकरेंसी का ही एक रुप है।

क्या है जियो कॉइन

भविष्य को देखते हुए आकाश अंबानी ने एक नया कदम उठाते हुए क्रिप्टोकरेंसी की मार्केट में उतरने का विचार किया है, जिसके बाद Jio Coin के तौर पर आप देख सकते हैं। हमने इससे पहले देखा है, कि किस तरह से लोगों ने Bitcoin को लेकर अपना भरोसा दिखाया था, जिसके बाद Jio Coin को भी कुछ उसी तरह की भूमिका को अदा कर सकता है।

ये भी पढ़े: क्या है Facebook Libra Coin

कब हो सकता है Launch

फिलहाल अभी तक Jio Coin के लांच को लेकर किसी तरह की कोई सूचना सामने नहीं आयी है, लेकिन यह Jio की ऑफीशयल वेबसाइट से खरीदा जा सकेगा। इसके अलावा इसका मूल्य 64 रुपये तय किया गया है। फिलहाल अभी इसके खरीदे जाने के प्रोसेस को लेकर किसी तरह की आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है।

jio coin

क्या भविष्य होगा Jio Coin का

यदि हम Jio Coin के भविष्य को लेकर बात करे तो अभी तक भारत में कई लोगों को क्रिप्टोकरेंसी के बारे में सही तरह से पता नहीं जिसके बाद मार्केट में हो सकता है, Jio के इस कॉइन के आने से लोगों के अंदर जहां एक तरफ जागरुकता फैलेगी साथ ही इसे अधिक से अधिक लोगों द्वारा खरीदा भी जा सकता है, क्योंकि जियो कंपनी की मार्केट में एक अच्छी साख है, जिसका उसे यहां पर पूरी तरह से लाभ मिलने वाला।

ये भी पढ़े: Bitcoin क्या है?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *