Photo Editing Apps

शानदार फोटो बनाने वाला ऐप

Photo Editing Apps: आज के समय मे स्मार्ट हो या ना हो लेकिन हर कोई स्मार्ट दिखना चाहता है, मोटिव हम सभी जानते ही है और स्मार्ट दिखने के लिए अब के समय मे दो तरीके है। पहला आप दिखने मे स्मार्ट हो और दूसरा स्मार्ट दिखने के लिए फोटो शॉप काम कर देता है, ऐसे मे लोगो कि पहली नजर लडकीयों के तरफ जाती है क्योकि उन्हे चमकने के लिए पहले तो मेकअप कि जरुरत होती है और उसके बाद कैमरो के फिल्टर्स की। लोग कहते है कि मेकअप और कैमरे के फिल्टर्स सिर्फ लडकीयों लिए ही बनाये गये है, अब लोग कहते है तो सही कह रहे होगें और इस बात मे कहीं ना कहीं सच्चाई भी है क्योकि अक्सर लडकीयों को जब किसी शादी या किसी पार्टी मे जाना होता है तो ये वो सबकुछ करती है जिससे ये पार्टी मे सबसे अलग चमके।

आज इस आर्टिकल मे आप जानेंगे फोटो बनाने वाले शानदार ऐप के बारे मे

यह भी पढ़े: मोबाइल से डबल रोल वीडियो कैसे बनाये?

वैसे तो आज के समय मे हर फोन ब्रांड एक से बढकर एक कैमरा अपने फोन मे दे रहे है लेकिन लडकीयों के हिसाब से फोन के कैमरे कुछ खास कमाल नही दिखा पाते है और उन्हे अलग-अलग ऐप का इस्तेमाल करना पडता है। आइए जानते कुछ ऐसे ऐप के बारे मे जो आपको हद से ही स्मार्ट बना देता है,

PicsArt

PicsArt

Photo Editing Apps: नाम से ही आप कुछ हद आप समझ ही गये होंगे कि ये फोटो को एडिट करने वाला ऐप है, इसके इस्तेमाल से आप एक अच्छी तरह से फोटो को एडीट कर सकते है। अगर आप फोटोग्राफर है और आपने PicsArt का नाम नही सुना हो, ऐसा हो ही नही सकता क्योकि पिछले कुछ समय मे PicsArt ने अपने आप काफी ज्यादा बेहतर बनाया है। बात करें गुगल प्ले स्टोर मे इस ऐप के रेटिंग कि तो 4.3 रेटिंग के साथ इस ऐप ने फोटो एडिट के मामले मे काफी आगे रखा है और समय-समय पर इसके बदलाव ने इसे और भी बेहतर बना दिया है।

Adobe Lightroom

Adobe Lightroom

अगर आप फोटोग्राफर है और आपने आज तक इस ऐप मे पर फोटो एडिट ना किया हो तो आप नकलि फोटोग्राफर हो, इस ऐप पर फोटो एडिट करना बहुत ही लोगो के लिए एक शौक कि तरह होती और इसे भी हर कोई पुरा नही कर पाता है। इस ऐप से फोटो एडिट करना काफी कठिन माना जाता है क्योकि ये ऐप काफी बडा है, कहने का मतलब हो कि इसके फिल्टर्स, टुल्स, ड्रॉइंग और स्कैचिंग बहुत ही बेहतर होते है। बात करें गुगल प्ले स्टोर मे इस ऐप के रेटिंग कि तो 4.3 रेटिंग के साथ इस ऐप ने फोटो एडिट के मामले मे काफी आगे रखा है और समय-समय पर इसके बदलाव ने इसे और भी बेहतर बना दिया है।

यह भी पढ़े: Normal TV को Smart TV बनाने का तरीका

Snapseed

Snapseed

Photo Editing Apps: आमतौर पर अगर आप फोटोग्राफर है और आपने आज तक इस सॉफ्टवेयर मे पर फोटो एडिट ना किया हो तो आप नकलि फोटोग्राफर हो, ऐसा इसलिए क्योकि इस को प्रोफेशनल फोटो एडिट के लिए भी इस्तेमाल किया जाता है। ऐसा इसलिये है क्योकि इसमे पाये जाने वाले टुल्स PicsArt फोटो एडिटींग ऐप मे भी नही है और इसी कुछ कारण से इसे लोग ज्यादा पसंद करते है। बात करें गुगल प्ले स्टोर मे इस ऐप के रेटिंग कि तो 4.5 रेटिंग के साथ इस ऐप ने फोटो एडिट के मामले मे काफी आगे रखा है और समय-समय पर इसके बदलाव ने इसे और भी बेहतर बना दिया है।

Adobe Photoshop

Adobe Photoshop

Adobe के Lightroom अलावा Photoshop भी फोटो एडिंटींग के लिए है, इसमे पाये जाने वाले फिररर्स भी मुख्य तौर पर प्रोफेशनल ही इस्तेमाल करते है और ये बात गुगल प्ले सोटर पर इसकी रचिंग बोलती है। बात करें गुगल प्ले स्टोर मे इस ऐप के रेटिंग कि तो 4.5 रेटिंग के साथ इस ऐप ने फोटो एडिट के मामले मे काफी आगे रखा है और समय-समय पर इसके बदलाव ने इसे और भी बेहतर बना दिया है। इस ऐप को अभी तक करीब 100 मिलियन से भी ज्यादा लोगो ने डाउनलोड किया है और ये बात इस ऐप को popularity को दर्शाता है।

यह भी पढ़े: Hotstar से Video या Movie को कैसे अपने मोबाइल में करे Download

BeautyPlus

BeautyPlus

Photo Editing Apps: जैसा कि नाम से ही आप सभी सममज गये होगें कि इस ऐप का काम क्या होगा, जिस ऐप हम उपर मे बात कर रहे थे ये उन्ही ऐप मे से एक है। इस ऐप को खासतौर पर लडकीयों के लिये बनाया गया है और ये सबसे ज्यादा लडकीयों के ही फोन मे पाया जाता है। इस ऐप कि सबसे खास बात है कि इसमे लडकीयों के हिसाब के फिल्टर्स को तैयार किया गया है, अगर आप इंसान बन-बन बोर हो गये है तो आप इस ऐप के कैमरे से खुद को अलग-अलग जानवरो मे बदल सकते हो। बात करें गुगल प्ले स्टोर मे इस ऐप के रेटिंग कि तो 4.4 रेटिंग के साथ इस ऐप ने फोटो एडिट के मामले मे काफी आगे रखा है और समय-समय पर इसके बदलाव ने इसे और भी बेहतर बना दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *