Whatsapp पर अपनी लोकेशन कैसे भेजे

Whatsapp Location Kiase Bheje: आज के इस डिजीटल दुनिया मे बहुत सारे सोशल मिडीया ऐप्स मौजुद है और किसी जमाने मे पहला सोशल चैटिंग ऐप था ओरकुट, कह सकते है कि बढते समय के लोगो ने और लोगो के मदद से टक्नोलॉजी काफी आगे निकल गयी है। आज लोगो के पास इस सोशल मिडीया ऐप्स के काफी सारे फायदें है, जैसे मे कुछ भी शेयर कर सकते है, किसी कि भी पोस्ट पर कमेंट कर सकते है और आज के समय इन सोशल मिडीया प्लेटफॉर्म कि सबसे अच्छी बात है कि आज लोग इस प्लेटफॉर्म कि मदद से मार्केटिंग कर रहे है।

बढते समय मे सोशल मिडीया प्लेटफॉर्म के मामले मे WhatsApp सबसे तेजी से उबर कर आया है और इसके तेजी से फैलने कि बात को आप इस तरह से समझ सकते है कि जब ये उभरकर तेजी से बढने लगा तो फेसबुक वाले पागल हो गये क्योकि लोग WhatsApp को ज्यादा पसंद करने लगे थे। हांलाकी आज बात अलग कल तक स्वतंत्र काम करने वाला WhatsApp आज के समय मे फेसबुक का ही अंग बन चुका है, फेसबक कंपनी कि आज के समय मे तीन अलग-अलग सोशल मिडीया ऐप्स है और वो है WhatsApp, फेसबुक और इंस्टाग्राम।

यह भी पढ़े: कैसे करें Whatsapp मे खुद को Unblock?

जहां तक बात है WhatsApp कि तो आज के समय मे पुरे दुनिया मे इस ऐप का इस्तेमाल कर रहे है और कहा जाता है कि बात-चित के सुरक्षा के मामले मे WhatsApp और भी बेहतर है। WhatsApp के मांग बढने के पिछे इसमे दिये गये सुविधा को कह सकते है क्योकि पर्सनल बात से लेकर आप ग्रुप भी बना सकते है, फोटो से लेकर डॉक्युमेंट तक और कांटेक्ट से लेकर लोकेशन तक हम सब कुछ जाने सकते है लेकिन बढे समय के साथ लोगो ने WhatsApp का इस्तेमाल चैट के लिए शुरु तो कर दिया लेकिन इसमे दिये गये फिचरर्स का इस्तेमाल हर कोई नही जान पाया है।

Whatsapp Location Kiase Bheje

Whatsapp पर अपनी लोकेशन कैसे भेजे | Whatsapp Location Kiase Bheje

आज इस आर्टिकल मे आप जानेंगे कि WhatsApp के मदद से आप किसी को भी अपना Location कैसे भेज सकते है।

इसके लिए आपको और भी तरीके मिल जायेंगे लेकिन हम आपको आसान तरीका बताने वाले जिससे आप अपने फोन से किसी को भी WhatsApp पर मैसेज करके अपना लोकेशन बता सकते हो। आज के समय मे लोगो को कहीं भी बाहर जाना होता है तो वो कैब बुक करते है और निकल जाते है, ऐसे मे आपको जाने के लिए लोकेशन जरुरत होती है और अगर आपके पास लोकेशन WhatsApp मे है तो आप इसे आराम access कर सकते है।

यह भी पढ़े: Google की मदद से खोजे चोरी हुआ Mobile Phone

Whatsapp पर अपनी लोकेशन कैसे भेजे | Whatsapp Location Kiase Bheje

Whatsapp Location sharing

आइए जानते है कि कैसे भेंजे WhatsApp के मदद से लोकेशन कि जानकारी:

Step 1. सबसे पहले तो आपको अपने फोन मे लोकेशन ऑन करना होगा तभी आपका फोन जान पायेगा कि वो कहां, जिससे आपको लोकेशन भेजने मे आसान हो जायेगा।

Step 2. Location ऑन कर देने के WhatsApp को ओपन करें और जिसे आपको लोकेशन शेयर करना है उसका प्रोफाइल को ओपन करें।

Step 3. इसके बाद जैसा कि हम सभी ने ध्यान दिया होगा कि जहां हम टाइप करने के लिए टैप करते है, उसके बगल मे फाइल और फोटो बगेरह अटैच करने का विकल्प देता है आपको उसर टैप करना है।

Step 4. इसके बाद आपको 6 अलग-अलग विकल्प दिखेंगे, आपको लोकेशन विकल्प पर टैप करना है और इसके बाद लोकेशन मे दो और विकल्प मिलेगा Current Location & Live Location। आपको Current Location विकल्प पर टैप करना है क्योकि आपको अपना अभी का लोकेशन भेजना है तो Current Location पर ही टैप करेंगे।

Step 5. इसके बाद आप जिसे अपना लोकेशन भेजना चाहते थे उसके पास लोकेशन चला जायेगा, ऐसे ही अगर आप अपना Live Location भेजना चाहते है तो आप इसी तरह से भेज सकते है लेकिन अगर आप Live Location भेज रहे है तो आपसे समय सीमा पुछा जायेगा जो आपको बताना है क्योकि हो सकता जब आप बाहर निकलें तो ज्यादा देर तक वहां ना रहें।

यह भी पढ़े: क्या है GPS डिवाइस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *